insan kaise jeet sakta hai ? How can a person win ?

Share:

How can win ?

इस दुबले-पतले व्यकि को आप शायद जानते ही होंगे । इनका नाम जैक मा है। ये चीन Chain के सबसे रईस लोगो मे से एक है।

अपने शुरुआती दिनों में जब ये बेरोजगार घूम रहे थे तो इनके city में के एफ.सी new आया था। जहाँ पर कर्मचारियों की आवश्यकता थी। जैक मा सहित 24 लोगो ने आवेदन किया था। 23 लोगो को चुना गया केवल जैक को मना कर दिया गया।

 [1] इस तरह की तीस नौकरियों में उन्होंने आवेदन किया। सभी मे उन्हें केवल ना का जवाब मिला। खुद का काम शुरू करना चाहा तो बैंक ने ऋण देने से इनकार कर दिया। लेकिन उन्होंने कभी हार नही मानी। आज उस व्यक्ति की कुल सम्पति 35.6 बिलियन डॉलर की है।

[2] जब उनसे अर्ष से शीर्ष तक उठने का राज पूछा तो उन्होंने कहा "यदि आप हार नहीं मानते हैं, तो आपके पास अभी भी एक मौका है और मैं यही करता हूं।"

तो फंडा यह है कि अगर आपको लगता है कि जिंदगी में मिलने वाली हार के बाद बहानों की शरण में नहीं जाना चाहिए जो पीछे लौटने पर मजबूर करे। क्या फर्क पड़ता है कि जिंदगी आपके प्रति उदार नहीं है या लोगो के तानो की तरह बेरहम हैं। मंजिल नही मिल रही हो, रिश्ते बिगड़ गए हों या फिर बिज़नेस चौपट क्यों न हो गया हो, किसी भी ऐसे बहाने को भी अपने पैरों की बेड़ियां मत बनने दो जो आपको आगे बढ़ने से रोके आपका एक और मौका आपसे छिन ले।

Noted on your -मुझे उम्मीद है, यह पोस्ट आपको अच्छी लगी है | अगर आपको किसी भी प्रकार की Android,PC,SEO, INTERNET, Android PHONE, FACEBOOK, ANDROID APP, BEST HOW TO ARTICLE , MS WORD, MS EXCEL, TECHNOLOGY NEWS , PHOTOSHOP TIPS AND TRICKS , LEARN TYPING, GOOGLE SEO TIPS ETC.किसी भी प्रकार Use करने में Problem आती है | तो निचे comment करके सवाल पूछ सकते है | हम आपकी मदद करेंगे | और social media पर share करना ना भूले | धन्यवाद 

No comments